भारतीय जनता पार्टी किसानों के बीच अपनी पैठ मजबूत करने के लिए कर्नाटक फार्मूले को पार्टी द्वारा शासित अन्य प्रदेशों में भी लागू कर सकता है भाजपा शासित कर्नाटक सरकार ने किसानों के बच्चों को छात्रवृत्ति देने की योजना शुरू की है।

किसान आंदोलन के बाद उसके बाद की परिस्थितियों में किसानों के बीच अपनी छवि को मजबूत करने के लिए इसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है हाल ही में वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई मुख्यमंत्री की बैठक में इस फैसले की प्रशंसा की थी और इसे अन्य राज्यों के लिए अनुकरणीय बताया।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के त्यागपत्र के बाद नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपने पहले ही फैसले को किसानों को समर्पित किया था ये फैसला उस समय लिया जब देश के किसान आंदोलन से चारों तरफ किसान बीजेपी के खिलाफ थे।

ऐसे में भाजपा को किसानों के बीच अपनी पैठ मजबूत करने की जरूरत थी ऐसे में कर्नाटक पहला राज्य बना जिसने किसानों के छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति देने की अनूठी पहल की भाजपा नेतृत्व के अन्य राज्यों में भी इसे लागू करने की तैयारी में है।

Related News