पटना: जदयू प्रमुख नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। ऐसे में नीतीश के साथ करीब एक दर्जन विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। इस बार, नई सरकार के गठन से ठीक पहले, पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने नीतीश कुमार के साथ-साथ भाजपा पर भी जोरदार हमला किया। उन्होंने दावा किया है कि इस बार नीतीश कुमार मुख्यमंत्री होंगे लेकिन केवल नाम के।

बीजेपी निचोड़ती है जब तक वे बेजान नहीं हो जाते। यह अपने दोस्तों के लिए भी यही करता है। नीतीश कुमार इसका ताजा उदाहरण हैं। वह सीएम होंगे लेकिन सिर्फ नाम के।

- यशवंत सिन्हा (@ यशवंतसिंह) 16 नवंबर, 2020
आप देख सकते हैं कि यशवंत सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा और लिखा, 'बीजेपी निचोड़ती है जब तक वे बेजान नहीं हो जाते। यह अपने दोस्तों के लिए भी यही करता है। नीतीश कुमार इसका ताजा उदाहरण हैं। वह सीएम होंगे, लेकिन केवल नाम में। "वैसे, अगर आपको याद हो, तो नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने से पहले, उन्होंने कहा था कि 'वह सीएम नहीं बनना चाहते थे, लेकिन वे उनके अनुरोध पर तैयार हुए सहयोगियों की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में नीतीश आज शपथ लेंगे। बताया जा रहा है कि, एनडीए के चार घटक दलों बीजेपी, जेडीयू, एचएएम पार्टी और वीआईपी के आठ अन्य नेताओं को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है और बाद में इसका विस्तार किया जाएगा। हालांकि अब तक कुछ नामों का खुलासा सूत्रों के माध्यम से हुआ है, लेकिन कुछ भी तय नहीं है।

Related News