बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में राज्य के लोगों से कहा था कि, 'चुनाव में काम के आधार पर वोट दें वरना राज्य वैसा ही होगा जैसा 15 साल पहले था।' उन्होंने ये सारी बातें बांका जिले के अमरपुर में एक चुनावी रैली के दौरान कही। इस दौरान, उन्होंने विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल पर परोक्ष रूप से हमला किया और कहा, "काम को देखो और किसी के प्रचार में मत फंसो।" उन्होंने आगे अपनी सरकार के कार्यों का उल्लेख किया और कहा, "सभी के कल्याण के लिए काम करना हमारा प्रयास है। लोगों की सेवा करना हमारा धर्म है, हम लोगों की सेवा करना जारी रखेंगे"।

उन्होंने राजद पर निशाना साधते हुए भी बात की। उन्होंने कहा, "कुछ लोगों के लिए परिवार, पति-पत्नी और बेटा और बेटी है, जबकि हमारे लिए पूरा बिहार परिवार है और हम बिहार के विकास के लिए काम करते हैं।" अपनी बातचीत में, उन्होंने लोगों से अपील की, "केवल किए गए काम पर ध्यान देने के बाद, लोगों को अपना निर्णय लेना चाहिए और वोट देना चाहिए"। उन्होंने दावा किया कि, "हमने न्याय के साथ विकास और हर वर्ग के विकास और हर वर्ग के उत्थान और हाशिए पर पड़े लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए काम किया है। हमने महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया है, जिसकी वजह से महिलाओं की भागीदारी है। वृद्धि हुई है और महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ते देखा गया है ”।

अपने भाषण में उन्होंने काम का भी उल्लेख किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि "सरकार ने कुशल युवा कार्यक्रम शुरू किया है ताकि युवाओं को प्रशिक्षित किया जा सके और उनके रोजगार को आसान बनाया जा सके। पहले कोई सड़क नहीं थी, हमने सड़कें बनाईं, हर गाँव को सड़क से जोड़ने का लगभग 90 प्रतिशत काम हुआ। पूरा हो गया है"।

Related News