भारतीय जनता पार्टी द्वारा बुधवार को एक बड़ा फैसला लिया गया और इस फैसले के अनुसार अब भारतीय जनता पार्टी में सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई संसदीय बोर्ड में बुधवार को बड़ा बदलाव करते हुए 11 सदस्यों वाली संसदीय बोर्ड से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हटा दिया गया है।

इस मामले को लेकर आ रही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि अब इसकी जगह भारतीय जनता पार्टी द्वारा कर्नाटका में पूर्व में मुख्यमंत्री रह चुके बी एस येदुरप्पा तथा केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल सहित छह नए चेहरों को शामिल किया गया है।

भाजपा ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पार्टी के सर्वोच्च संगठन संसदीय बोर्ड से हटा दिया।

बोर्ड में बीएस येदियुरप्पा, सर्बानंद सोनोवाल, इकबाल सिंह लालपुरा, सत्यनारायण जटिया, के लक्ष्मण और सुधा यादव शामिल थे। जेपी नड्डा की अध्यक्षता वाले बोर्ड में पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह और अमित शाह भी हैं।

तो बता दें कि अब देश के कई राज्यों में चुनाव नजदीक हैं ऐसे में इस कार्यसमिति की उपयोगिता बढ़ने वाली है और ऐसे हम समय पर इसमें बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि कर्नाटका में भी इस समय चुनाव होने वाले हैं और वहां पर चुनाव को लेकर राजनीति भी तेज होती हुई दिखाई दे रही है।

Related News