नई दिल्ली: आज पूरा देश आजाद हिंद होर्ड्स के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी 125 वीं जयंती पर नमन कर रहा है। भारत सरकार ने इस दिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है। पीएम मोदी कोलकाता में पराक्रम दिवस मनाएंगे, जहां अगले कुछ महीनों में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

पीएम मोदी ने आज सुबह एक ट्वीट में नेताजी को श्रद्धांजलि दी है। एक ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, "महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के सच्चे सपूत, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, उनकी जयंती पर उन्हें सलाम। कृतज्ञ राष्ट्र हमेशा देश की आजादी के लिए उनके बलिदान और समर्पण को याद रखेगा।" " हालाँकि नेताजी को पूरे देश में याद किया जा रहा है, लेकिन सभी की नज़रें आज कोलकाता पर टिकी होंगी। आज, पीएम मोदी और राजनीति में उनकी प्रतिद्वंद्वी, बंगाल की ममता बनर्जी एक मंच पर हो सकती हैं।



दरअसल, सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर पीएम मोदी और ममता बनर्जी दोनों आज कोलकाता में होंगे। दीदी की सुबह पैदल मार्च कर रही है। सुभाष चंद्र बोस का जन्म दोपहर 12.30 बजे हुआ था, इसलिए दीदी फिलहाल 8 किलोमीटर की दूरी तय करना शुरू कर देंगी। पीएम मोदी दोपहर 3.30 बजे असम से कोलकाता पहुंचेंगे। वे यहां नेशनल लाइब्रेरी जाएंगे। शाम 4 बजे एक सेमिनार को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 4.39 बजे विक्टोरिया मेमोरियल में सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।

Related News