प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक उच्च-स्तरीय समिति का गठन किया गया है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती के उपलक्ष्य में समिति का गठन किया गया है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती मनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा तैयारियां जोरों पर हैं। जिसके तहत एक समिति का भी गठन किया गया है। समिति की अध्यक्षता खुद पीएम नरेंद्र मोदी को करनी है। यह उच्च स्तरीय समिति 23 जनवरी, 2021 से शुरू होने वाले एक वर्ष के स्मरणोत्सव के लिए तैयार की गई गतिविधियों पर निर्णय करेगी। संस्कृति मंत्रालय ने इस बारे में सूचित किया है।

पूरी दुनिया और देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है। फिर इसकी सुरक्षा के सभी नियमों को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रमों को कैसे किया जाता है, इसका ध्यान रखा जाएगा। पीएम मोदी खुद समिति की अध्यक्षता करेंगे। यह ध्यान दिया जा सकता है कि आज दुनिया की निगाहें भारत पर हैं, लेकिन पीएम मोदी ने 16 वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए आज कहा कि भले ही आज नई पीढ़ी थोड़ा आगे बढ़ गई है, लेकिन भारत के प्रति उनका लगाव बढ़ा है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार कोरोना काल में देश के लोगों ने बहुत अच्छा काम किया है और इन लोगों को अपने आसपास के लोगों की मदद करते हुए देखा गया। कोरोना के अलावा, बर्ड फ्लू, किसानों के आंदोलन और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के बीच नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती समारोह की तैयारी जोरों पर है।

Related News