नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार, 20 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर की अपनी यात्रा के दौरान पाकिस्तान के प्रधान मंत्री, इमरान खान को उनके 'बड़ा भाई' की तरह कहने के बाद काफी विवाद पैदा हो गया।

बयान को गलत मानते हुए क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने ट्विटर पर सिद्धू की खिंचाई की गंभीर, जो पूर्वी दिल्ली से भाजपा के लोकसभा सदस्य भी हैं, ने ट्वीट किया, "अपने बेटे या बेटी को सीमा पर भेजो और फिर एक आतंकवादी राज्य प्रमुख को अपना बड़ा भाई बुलाओ!"

सिद्धू ने जो कहा था, "इमरान खान मेरे बड़े भाई हैं। मैं बहुत सम्मानित हूं। उन्होंने (खान) हमें बहुत प्यार दिया।" सिद्धू ने यह बयान पाकिस्तान में करतारपुर परियोजना के सीईओ के साथ बातचीत के दौरान दिया। वीडियो जल्द ही वायरल हो गया।

न केवल गौतम गंभीर बल्कि बीजेपी आईटी सेल के राष्ट्रीय प्रमुख अमित मालवीय ने भी सिद्धू का वीडियो कैप्शन के साथ ट्वीट किया, "राहुल गांधी के चहेते नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना 'बड़ा भाई' कहते हैं. पिछली बार उन्होंने पाकिस्तान के जनरल बाजवा को गले लगाया था. सेना प्रमुख ने प्रशंसा की। क्या यह कोई आश्चर्य की बात है कि गांधी भाई-बहनों ने अनुभवी अमरिंदर सिंह पर पाकिस्तान से प्यार करने वाले सिद्धू को चुना।

हालांकि सिद्धू ने अपने खिलाफ की गई इन टिप्पणियों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ''भाजपा जो चाहती है, उसे कहने दीजिए।''

सिद्धू पंजाब के कई कैबिनेट मंत्रियों के साथ श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकने के लिए करतारपुर कॉरिडोर का दौरा कर रहे थे।

Related News