इस बात में कोई शक नहीं है कि पीएम मोदी जहां भी जाते हैं, वहां भीड़ उमड़ पड़ती है। नरेंद्र मोदी की गिनती दुनिया के शीर्ष नेताओं में की जाती है। देश-दुनिया के लोग नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्सुक रहते हैं। लेकिन नरेंद्र मोदी उसके विपरीत एक रिक्शा चालक को कई बार पत्र लिख चुके हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसी कौन सी बात है, जिसके चलते पीएम मोदी ने उस साधारण आदमी को पत्र लिखे।

आपको बता दें कि बिहार के खगड़िया जिले के गोगरी जमालपुर में रहने वाले इस रिक्शा चालक का नाम है शंभू पासवान। शंभू पासवान एक गरीब इंसान हैं, जो रिक्शा चलाकर अपने परिवार का पेट पालते हैं। बावजूद इसके शंभू पासवान एक जिम्मेदार इंसान हैं, वह अपने क्षेत्र का विशेष ध्यान रखते हैं। शंभू पासवान अपने इलाके में होने वाली गलत घटनाओं के खिलाफ बोलने में संकोच नहीं करते हैं। ऐसे में शंभू पासवान को पीएम मोदी का खत जैसे ही मिला, उन्होंने यह खत मीडिया को भी दिखाया।

बता दें कि शूंभ पासवान ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर नए साल की शुभकामना दी थी। इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पत्र लिखकर शूंभ पासवान को नए वर्ष की शुभकामनाएं दी। मीडिया खबरों के मुताबिक, इससे पहले भी शंभू पासवान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कई बार पत्र लिख चुके हैं।

एक बार शंभू पासवान की पत्नी बीमार हो गई थीं, अस्पताल द्वारा लिखी गई दवाईयां उन्हें नहीं मिल रही थीं, तब शंभू पासवान ने पीएम मोदी को पत्र के माध्यम से इस समस्या से अवगत कराया था। इसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए नरेंद्र मोदी ने शूंभ की पत्नी के लिए अस्पताल में दवाईयां उपलब्ध कराने का निर्देश जारी किया था। जिससे शंभू की पत्नी का इलाज संभव हो सका।

Related News