इंटरनेट डेस्क। सेवानिवृत शिक्षक जशोदा बेन ने अंग्रेजी समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस से रूबरू होते हुए कहा था कि जब नरेंद्र मोदी से शादी हुई, उस वक्त मेरी उम्र 17 साल थी। जशोदा बेन ने बताया कि शादी के चलते उनकी पढ़ाई छूट चुकी थी, लेकिन पति नरेंद्र मोदी मुझे पढ़ते हुए देखना चाहते थे।

जशोदा बेन का कहना है कि हमारी शादी केवल तीन साल तक ही चली, लेकिन इस दौरान हम केवल तीन महीने तक ही साथ रह सके। पुराने दिनों याद कर जशोदा बेन कहती है कि एक बार उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम इतनी छोटी हो फिर ससुराल क्यों चली आई, तुम्हें अपनी पढ़ाई पूरी करनी चाहिए। उन्होंने एक बार मुझसे कहा था कि मैं पूरे देश की यात्रा पर निकलूंगा और जहां भी मुझे अच्छा लगेगा वहां जाउंगा। तुम मेरे साथ चलकर क्या करोगी।

जशोदा बेन के अनुसार, शादी से अलग होने का फैसला मेरा था, हांलाकि हमारे बीच किसी बात को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आरएसएस अथवा राजनीति से जुड़ी बातें कभी उनसे शेयर नहीं की। मैं जब भी अपने ससुराल बडनगर जाती, उन्हें वहां नहीं पाती थी। इसलिए मैंने ससुराल जाना ही बंद कर दिया और मायके रहने लगी।

इसके बाद नरेंद्र मोदी संघ के प्रचार पर निकल गए। जशोदा बेन का कहना है कि शादी के इस अनुभव के बाद मैंने दोबारा शादी नहीं की। हांलाकि मेरे ससुराल वाले मेरे साथ अच्छा व्यवहार करते थे। मैंने अपने भाई और पिता की मदद से अपनी पढ़ाई पूरी की।

Related News