भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान क‍िया। बता दें कि इसके लिए गुरुवार और शुक्रवार को बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी और वसुंधरा राजे सहित कई मंत्रियों की बैठक हुई थी।

आपको बता दें कि इस सूची में भाजपा ने कांग्रेस के बागी नेता रामकिशोर सैनी को भी टिकट दिया है। उन्हें बांदीकुई से प्रत्या​शी बनाया गया है। रामकिशोर सैनी बतौर बीजेपी प्रत्याशी अपना पहला चुनाव बांदीकुई से ही लड़ा था। रामकिशोर सैनी ने शुक्रवार को ही कांग्रेस छोड़ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

सबसे बड़ी बात कि अभी तक भाजपा की ओर से जारी सूची में किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार का नाम शामिल नहीं किया गया है। भाजपा अब तक 170 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है, जबकि 30 उम्मीदवार के नाम आने अभी बाकी हैं।

गौरतलब है कि 8 उम्मीदवारों की तीसरी सूची में भाजपा ने तिजारा से संदीप दायमा, बांदीकुई से रामकिशोर सैनी, करणपुर से सुरेंद्रपाल सिंह टीटी, बांसूर से महेंद्र यादव, निवाई से रामसहाय वर्मा, थानागाजी से रोहिताश शर्मा, बांदीकुई से श्रीमती आशा मीणा तथा जमवारामगढ़ से महेंद्र पाल मीणा को चुनाव मैदान में उतारा है।

Related News