मेदांता अस्पताल के एक मेडिकल बुलेटिन के अनुसार समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत गंभीर बनी हुई है।

मेदांता के चिकित्सा निदेशक डॉ संजीव गुप्ता ने कहा, "मुलायम सिंह यादव जी की हालत गंभीर है और वह अभी भी जीवन रक्षक दवाओं पर हैं। उनका इलाज मेदांता अस्पताल, गुड़गांव के आईसीयू में विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम द्वारा किया जा रहा है।"

मुलायम सिंह यादव का 22 अगस्त से इलाज चल रहा था, लेकिन रविवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया. यूपी के पूर्व सीएम 82 साल के हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "मुलायम सिंह जी के खराब स्वास्थ्य की खबर मिली। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

22 नवंबर, 1939 को जन्मे मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया और केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री के रूप में भी कार्य किया।

वे 10 बार विधायक और 7 बार लोकसभा सांसद चुने जा चुके हैं। इसी साल जुलाई में समाजवादी पार्टी के मुखिया की पत्नी साधना गुप्ता का निधन हो गया था. फेफड़ों में संक्रमण के चलते उनका गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं। उनकी पहली पत्नी मालती देवी का 2003 में निधन हो गया। मालती देवी अखिलेश यादव की मां थीं।

Related News