कोरोना के संकट से पूरी दुनिया जूझ रही है और इसने दुनिया की महाशक्ति अमेरिका को भी घुटनों पर ला दिया है। इस मुश्किल के समय में भी हिंदुस्तान एक मिसाल बन कर सामने आया है।

भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की निर्यात को मंजूरी दे दी। इस दवा की मांग ट्रंप पिछले कई समय से कर रहे थे। ट्रंप ने इस संदर्भ में पीएम मोदी को थैंक यू कहा और बोला के वे बहुत अच्छे इंसान है। अब पीएम मोदी का जवाब इस पर आया है।

इसका जवाब देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा कि 'राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैं आपकी बात से पूरी तरह से सहमत हूं। ऐसे समय दोस्तों को करीब लाते हैं। भारत-अमेरिका की साझेदारी पहले से ज्यादा मजबूत है। भारत कोरोना (COVID-19) के खिलाफ मानवता की लड़ाई में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। हम इस पर एक साथ जीतेंगे। '

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था, 'मुश्किल हालात में दोस्त बेहद जरूरी होती है। भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की सप्लाई की है उसके लिए पीएम मोदी और भारत के लोगों को धन्यवाद। इसे हम कभी नहीं भुला सकते।.'

लेकिन इस से पहले का ट्रंप का बयान बेहद ही विरोधाभासी था उन्होंने कहा था कि भारत हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की सप्लाई नहीं करता है, तो वह उनपर जवाबी कार्रवाई कर सकते हैं लेकिन उसके 1 दिन बाद ही ट्रंप के सुर फिर से बदल गए।

Related News