दोस्तों, आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर धुंआधार रैलियां कर रहे हैं। राजस्थान के सुमेरपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पाली में महाराणा प्रताप का जन्म हुआ था, ब्रिगेडियर हरिदेव सिंह भी यहां ही पैदा हुए जिन्होंने लाहौर में तिरंगा फहराया था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस वाले पहले कहते थे कि राजस्थान में बीजेपी बचेगी नहीं। लेकिन राजस्थान के लोगों ने उनकी इस हवा को चकनाचूर कर दिया है। अब कांग्रेस के लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई के कारण हम हार रहे हैं। यह सब इसलिए कहा जा रहा है कि कांग्रेस की हार का ठीकरा नामदार के सिर ना फूटे।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में कुछ लोगों ने पूछा कि मोदी की जाति कौन सी है। पहले चार पीढ़ी का हिसाब दो, इसके बाद 4 साल का हिसाब मांगों। मोदी ने कहा कि देश की गरीबी के लिए केवल एक परिवार जिम्मेदार है। कांग्रेस पार्टी केवल तुम भी लूटो, मैं भी लूटो का खेल खेलती रही।

अगस्ता-वेस्टलैंड घोटाले के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस डील का एक राजदार हाथ लग गया है। भारत सरकार उसे दुबई से पकड़कर ले आई। जब यह राजदार राज खोलेगा तो बात बहुत दूर जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि नामदार के एक रिश्तेदार ने मुफ्त के भाव में किसानों की जमीन हड़प ली। इसके बाद अशोक गहलोत सरकार के सभी अफसर उनकी सेवा में लग गए।

इस दौरान एक फर्जी स्टील कंपनी बनाकर उससे सौदा हुआ, उस वक्त सरकार ने पूरी मदद की। नामदार के रिश्तेदार को 7 गुना पैसा दे दिया गया। पीएम मोदी ने कहा कि यदि राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनी तो इन्हें सजा मिलना तय है।

गौरतलब है कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया जा चुका है। बताया जा रहा है कि भारतीय जांच एजेंसियों की पूछताछ में वह संबंधित कई नेताओं और नौकरशाहों के नाम उगल सकता है।

Related News