हैदराबाद: कांग्रेस नेता और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) के अध्यक्ष बालमुरी वेंकट नरसिंह राव को तेलंगाना के करीमनगर में एक गधा चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इन्हें गुरुवार रात हुजूराबाद कस्बे से गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) के नेताओं द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत पर कार्रवाई की गई।

हैरानी की बात यह है कि कांग्रेस नेता पर उसी गधे को चुराने का आरोप लगाया गया है जिसका इस्तेमाल उन्होंने हाल ही में तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव के विरोध में किया था। पुलिस ने कहा कि जमीकुंटा निवासी तंगुतुरी राजकुमार ने सात लोगों के खिलाफ उनके गधे की चोरी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस नेता बालमुरी केसीआर के खिलाफ सरकारी नौकरियों की कमी का विरोध कर रहे थे और उन्होंने गधे पर चंद्रशेखर राव की तस्वीर भी लगाई थी।



इसके बाद टीआरएस नेताओं ने इस पर आपत्ति जताते हुए पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद वेंकट बालमुइर को गधा चुराने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने कहा कि छात्र नेता को रात में गिरफ्तार करना अनुचित है। रेड्डी ने इस घटना को बेरोजगारी से भी जोड़ा और कहा कि छात्र नेताओं को सरकार के खिलाफ विरोध करने का संवैधानिक अधिकार है।

Related News