नई दिल्ली: उमस और गर्मी से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 23 और 24 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। मौसम मंत्रालय के वरिष्ठ वैज्ञानिक राजेंद्र कुमार जीनमणि ने कहा कि दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 23 सितंबर को अच्छी बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि मानसून के मौसम के दौरान, भारत में 7 प्रतिशत अधिक बारिश हुई, लेकिन उत्तर पश्चिमी भारत में सामान्य से 15 प्रतिशत कम बारिश हुई।

राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। चिलचिलाती धूप और उमस से जनता सुबह से ही परेशान थी। पिछले 24 घंटों में हवा में नमी का स्तर 47 से 86 प्रतिशत दर्ज किया गया। स्काईमेट वेदर के मुख्य वैज्ञानिक महेश पलावत के अनुसार, इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में हल्की बारिश होने की संभावना है। जिसके कारण लोगों को गर्मी से कुछ हद तक राहत मिल सकती है। पश्चिमी विक्षोभ बनने तक राजधानी में बारिश की कोई संभावना नहीं है। इस महीने के अंत तक, सूरज राजधानी में मजबूत रवैया देख रहा है।

वहीं, राजधानी के अन्य क्षेत्रों में, पालम में अधिकतम, तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम, तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस, लोधी रोड में अधिकतम तापमान 37. 8 डिग्री सेल्सियस, तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस, रिज में अधिकतम क्षेत्र, तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम, तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस, आया नगर में अधिकतम तापमान, 37.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related News