पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सिर्फ एक महीने के लिए। चुनावी घमासान के साथ, राजनीतिक दल अब समर्थकों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे। इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वॉक का आयोजन करके अपनी ताकत का प्रदर्शन किया था। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती पर सीएम ममता बनर्जी ने अपना जुलूस शुरू किया और रैली को संबोधित करने से पहले भाजपा विरोधी नारे लगाए।

ममता बनर्जी ने श्याम बाज़ार से रेड रोड तक पैदल यात्रा का नेतृत्व किया। साथ ही, उन्होंने भाजपा को अपनी ताकत दिखाई, जो पश्चिम बंगाल में बढ़ रही है। इससे पहले, ममता बनर्जी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की थी, जिन्हें बाहर कर दिया गया था और रैली में भाग लिया था। टीएमसी में चुनाव की योजना के प्रभारी प्रशांत किशोर ने दावा किया कि भाजपा बंगाल में दोहरे अंकों से आगे नहीं जा सकती है।



भाजपा पश्चिम बंगाल को अपना गढ़ बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पश्चिम बंगाल का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को ममता सरकार में एक और मंत्री राजीव बनर्जी ने भी वन मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। अब शुभेंदु की तरह यह भी अफवाह है कि उन्होंने भाजपा का भगवा दुपट्टा पहन रखा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती के मौके पर बंगाल जाएंगे। वे दोपहर में कोलकाता पहुंचेंगे। पीएम मोदी का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पीएम के आने से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को और मजबूती मिलेगी। भाजपा इस बार करो या मरो की लड़ाई लड़ने के मूड में है और पार्टी प्रचार का कोई मौका नहीं चूकना चाहती है। इससे पहले, नवरात्रि और दुर्गा पूजा के दौरान, पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित किया।

Related News