नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। ममता ने कहा है कि मैंने अभी तक दूसरे राज्यों से बात की है। वह राष्ट्रपति भवन में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। ऐसे में मैं भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लूंगी।

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी 30 मई की शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। इस बात की जानकारी राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट कर दी है। इसके अलावा शपथ समारोह में बिम्सटेक के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत आठ देशों के नेता भी शामिल होंगे। ​बता दें कि बिम्सटेक में भारत के अलावा भूटान, श्रीलंका, थाईलैंड, म्यामार, नेपाल और बांग्लादेश है। इसके अलावा पीएम मोदी ने किर्गिस्तान के राष्ट्रपति और मॉरिशस के प्रधानमंत्री को भी न्योता भेजा है।


गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है और मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी। इसके अलावा मोदी ऐसे गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री बने थे जिन्होंने पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है।

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे इन देशों के नेता, पाकिस्तान को नहीं भेजा न्योता

इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, बोले-पार्टी ढूंढे नया अध्यक्ष, इस्तीफे का फैसला नहीं बदलूंगा!

Related News