पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अगले साल कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए चयन परीक्षा नहीं आयोजित करने के निर्णय की घोषणा की।

एक कैबिनेट बैठक के बाद, ममता बनर्जी ने मीडिया के सामने कहा कि 2021 में, छात्र कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए बिना किसी चयन परीक्षा के सीधे उपस्थित हो सकेंगे। मुख्य मिन्स्टर का आधिकारिक बयान पढ़ता है: - "शिक्षा विभाग ने एक निर्णय लिया है कि 2021 मध्यमा और ऊषा-मध्यमी परीक्षा देने के इच्छुक लोगों को किसी भी परीक्षा को पास करने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्हें इन (दो) परीक्षाओं में बैठने की अनुमति दी जाएगी। ”

पश्चिम बंगाल में चल रहे कोविद -19 महामारी के कारण मार्च से स्कूल बंद कर दिए गए हैं। स्कूल पिछले कई महीनों से ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन कर रहे हैं लेकिन, कई छात्रों ने उचित तकनीक की कमी के कारण उन्हें दुर्गम पाया है।

सीएम के अनुसार, कैबिनेट ने शिक्षक पात्रता परीक्षा की परीक्षा देने वाले 20,000 उम्मीदवारों से 16,500 स्कूल शिक्षकों के पदों की रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को भी मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा, “हमने 20,000 सफल टीईटी परीक्षा से 16,500 रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है। साक्षात्कार दिसंबर में शुरू होंगे और पूरी भर्ती प्रक्रिया जनवरी तक पूरी हो जाएगी। बाकी उम्मीदवारों की भर्ती बाद में चरणों में की जाएगी। ”

Related News