महाराष्ट्र राज्य सरकार ने राज्य में लॉकडाउन प्रतिबंधों के चरण-वार ढील के हिस्से के रूप में नौका विहार और मनोरंजन / मनोरंजन पार्क जैसी जल क्रीड़ा और मनोरंजन गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है, जिसमें कहा गया है कि COVID-19 के प्रसार की जांच करने के लिए सामाजिक भेद और सावधानियों के सभी मानदंड पालन ​​करना होगा। 21 दिसंबर को जारी सरकारी परिपत्र में कहा गया है कि जल क्रीड़ा और नौका विहार जैसी अन्य गतिविधियों को सीओवीआईडी ​​-19 नियंत्रण क्षेत्र से बाहर किया जाएगा।

सर्कुलर में कहा गया है, "मनोरंजन / मनोरंजन पार्क सहित इनडोर मनोरंजन गतिविधियां, पर्यटक स्थलों को कार्य करने की अनुमति होगी, बशर्ते कि वे बाहर के ज़ोन के बाहर हों," सर्कुलर में कहा गया है। इन गतिविधियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया संबंधित विभागों द्वारा जारी की जाएगी, जो परिपत्र में कहा गया है। यूके में पाए गए एक नए COVID-19 वेरिएंट पर बढ़ती चिंताओं के बीच, एहतियात के तौर पर महाराष्ट्र सरकार ने 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक नगर निगम क्षेत्रों में रात 11 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू घोषित किया है।

मंगलवार को, महाराष्ट्र ने 3,106 ताजा सीओवीआईडी ​​-19 मामलों की सूचना दी, राज्य में टैली को 19,02,458 पर ले गया। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक बीमारी के कारण 48,876 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र देश का सबसे हिट राज्य था।

Related News