अमेरिका के राष्ट्रपति​ डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच हालात बेहद खतरनाक हो चुके हैं। इस मामले में भारत कुछ बड़ा कदम उठाने की सोच रहा है।

ट्रंप ने कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिकी मदद का गलत फायदा उठाया है। ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.3 बिलियन डॉलर की मदद तत्काल प्रभाव से रोक दी है। वाशिंगटन में मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस समय भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद खतरनाक चीजें हो रही हैं, यह बहुत-बहुत खराब स्थिति है। हम लोग चाहेंगे कि ये चीजें बंद हो, अभी कुछ ही दिन पहले कई लोग मारे गए थे।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत कुछ बड़ा कदम उठाने की सोच रहा है। उन्होंने कहा कि भारत ने अभी-अभी अपने 50 लोगों को खोया है। इंडिया कुछ सख्ती से करने पर विचार कर रहा है। अभी जो कश्मीर में हुआ है, इस वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच स्थिति बहुत खतरनाक है।

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव अपने चरम पर है। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। जैश-ए-मोहम्मद का चीफ मौलाना मसूद अजहर है।

पुलवामा आतंकी हमले के लिए भारत ने प्रत्यक्ष तरीके से पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। भारत ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया, इसके अलावा इंपोर्ट ड्यूटी में 200 फीसदी तक इजाफा कर दिया है।

Related News