कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य में लॉकडाउन और बढ़ाने की बात कही है, उन्होंने कहा कि 30 जून के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा, क्योंकि महामारी का खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ है।देश में महाराष्ट्र कोविड-19 के प्रकोप से सबसे जादा प्रभावित होने वाला राज्य है। शुरुआत से ही सबसे प्रभावित राज्यों की सूची में महाराष्ट्र शीर्ष पर हैं।

राज्य में 24 घंटे में 6,368 नए मामले सामने आए हैं, इसके साथ कुल मामले बढ़कर 1 लाख 59 हजार 133 हो गए हैं. यहां अब तक 7273 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 84 हजार 245 मरीज ठीक हुए है। मुख्यमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर लॉकडाउन में ढील दी तो कोरोना के पॉजिटिव मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होगी, ठाकरे ने कहा कि कोविड-19 के लिए राज्य सरकार का दृष्टिकोण और उपचार सभी विकसित देशों के बराबर है।

उद्धव सरकार ने ‘मिशन बिगिन अगेन’ के चौथे चरण के तौर पर आज से महाराष्ट्र में लगाई पाबंदियों में ढील दी और सैलून खोलने की अनुमति दी, संशोधित दिशा निर्देशों के अनुसार अभी केवल चयनित सेवाओं जैसे कि बाल कटवाने और रंग करवाने, वैक्स तथा थ्रेडिंग कराने की ही अनुमति होगी।

Related News