महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के महा विकास अघडी के बीच बड़ी उथल-पुथल देखी जा रही है। मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव विश्वबंधु राय ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा है। उन्होंने एनसीपी पर कांग्रेस को कमजोर करने का आरोप लगाया।

मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव विश्वबंधु राय ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहा है, "सरकार में हमारे सहयोगी कांग्रेस को जानबूझकर रणनीति बनाकर और उनकी पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए नुकसान पहुंचा रहे हैं।" हम इसे रोकने में असफल हो रहे हैं। साथ ही 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए चुनावी वादों पर कोई काम नहीं हो रहा है। पार्टी से उड़ान को रोकने के लिए कुछ ठोस कदमों की आवश्यकता है।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि महाराष्ट्र महाविकास अघादी सरकार को लगभग एक साल पूरा हो गया है। इस बीच, कांग्रेस पार्टी को सिर्फ एक सहयोगी के रूप में देखा जाता है। केवल शिवसेना और राकांपा ही सरकार चलाने में भूमिका में दिखती हैं। राकांपा टिड्डी की तरह कांग्रेस पार्टी को कमजोर कर रही है। राय ने लिखा, "शिवसेना और एनसीपी कांग्रेस के वोटबैंक को आकर्षित करने में सफल रहे हैं।

Related News