नई दिल्ली: तीनों विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने संबंधी विधेयक आज संसद की लोकसभा में पेश किया गया. विपक्ष के स्थगन के बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इसे सदन में पेश किया। विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा में बिल पास हो गया। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सदन में विधेयक पर चर्चा की मांग की है. विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

लोकसभा ने विपक्ष के हंगामे के बीच तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने पर चर्चा किए बिना कृषि कानून निरसन विधेयक, 2021 को मंजूरी दे दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में देश को संबोधित करते हुए इन कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि हम कहीं कुछ किसानों को इसके फायदे नहीं बता पाए हैं।



इससे पहले, अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी के सांसदों ने विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ सोमवार को संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस के सदस्य परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने एक बड़े बैनर के साथ एकत्र हुए, जिस पर अंग्रेजी में लिखा था: "हम काले कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हैं।

Related News