कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मजहरहाट पुल को खोलने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर आज बंगाल पुलिस ने लाठीचार्ज किया। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने मौके पर पहुंचकर राज्य सरकार और पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं।

विजयवर्गीय ने कहा है कि बंगाल में लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन करना भी अपराध है। मेजरहाट ब्रिज को खोलने में देरी के लिए भाजपा ने आज विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था। आंदोलन दोपहर दो बजे शुरू होना था, लेकिन जैसे ही भाजपा कार्यकर्ता आंदोलन स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पूरा इलाका भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए जंग का मैदान बन गया। बाद में कैलाश विजयवर्गीय भी मौके पर पहुंचे। पुलिस उन पर सवार हो गई। गिरफ्तारी को लेकर विजयवर्गीय और पुलिस के बीच भीषण युद्ध हुआ।

हालांकि कुछ समय बाद पुलिस ने उन्हें जाने की अनुमति दी, लेकिन विजयवर्गीय ने कहा कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। यदि पुलिस उन्हें छोड़ती है, तो वे छोड़ने के लिए तैयार हैं, लेकिन इससे पहले, भाजपा कार्यकर्ताओं को छोड़ना होगा, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Related News