रविवार को उच्च ज्वार की लहरों की चपेट में आने से नाव पलटने से कर्नाटक के चार मछुआरे लापता बताए जा रहे हैं। यह दुर्घटना कर्नाटक के उडुपी जिले के कुंडापुर शहर में कोडेरी के तट के आसपास हुई। नाव पर कुल 12 लोग सवार थे और शेष नौ को आसपास के क्षेत्र में मछली पकड़ने वाली नौकाओं द्वारा बचाया गया था। उडुपी के उपायुक्त जी जगदीश ने विकास की पुष्टि की और कहा कि वह खोज और बचाव कार्य की देखरेख के लिए बंदरगाह क्षेत्र में जा रहे हैं।


“अब तक, चार लोगों के लापता होने की सूचना है। नाव पर सवार अन्य आठ लोगों को पास के मछुआरों ने बचा लिया। बंदरगाह क्षेत्र में भारी करंट था, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है, “उन्होंने एक प्रमुख दैनिक को बताया। जिस नाव पर वे थे उसका नाम सागरश्री था। एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि लापता लोगों की पहचान शेखर, नागा, लक्ष्मण और मंजूनाथ के रूप में की गई है।


इस दुर्घटना के बाद रिपोर्ट में कहा गया है, स्थानीय भंडारा विधायक बी। एम। सुकुमार शेट्टी और पूर्व विधायक गोपाल पूजारी भी तलाशी अभियान देखने के लिए घटनास्थल पर गए। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, मछुआरों को समुद्र में उद्यम न करने की चेतावनी दी गई थी। आईएमडी चेतावनी में कहा गया है कि हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने के साथ-साथ कर्नाटक तट से दूर जाने की संभावना है। इसके अलावा, समुद्र तट के साथ रविवार से सोमवार के बीच 2.7-3.2 मीटर की सीमा में उच्च लहरों का पूर्वानुमान लगाया गया था।

Related News