नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा और घटना पर उन्हें एक ज्ञापन सौंपेगा. राहुल गांधी के साथ राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी होंगे.

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी का प्रतिनिधिमंडल बुधवार सुबह 11.30 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा. कांग्रेस ने 10 अक्टूबर को राष्ट्रपति को पत्र लिखकर पार्टी के 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के लिए राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा था। इसके बाद मंगलवार को राष्ट्रपति की मंजूरी मिली। लखीमपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग कर रही है.



इतना ही नहीं, कांग्रेस लगातार हिंसक घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोल रही है। पार्टी नेता भी इस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठा रहे हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी, जिन्होंने लखीमपुर खीरी के तिकुनिया गांव का दौरा किया और पीड़ित परिवारों से मुलाकात की, ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा, जो विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने लखनऊ गए थे। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पीएम मोदी के पास लखीमपुर खीरी जाने का समय नहीं है.

Related News