मायावती ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चार अलग-अलग पद पर कार्य किया है। वह बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, जो बहुजन के लिए सामाजिक परिवर्तन के एक मंच पर केंद्रित है, जिसे आमतौर पर अन्य पिछड़ा वर्ग, मुस्लिम, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के रूप में जाना जाता है।

मायावती हमेशा अपने बयानों के कारण चर्चा में रहती है। लेकिन एक समय पर मायावती के चर्चे में रहने की वजह कुछ और थी। दरअसल वे अपने अफेयर की खबरों को लेकर भी चर्चा में रह चुकी है।

कांशी राम काफी समय से मायावती के गुरु और शुभचिंतक हैं, इन दोनों के अफेयर की खबरें किसी समय पर काफी रही हैं। लेकिन उन्होंने हमेशा एक संबंध होने से इनकार किया था और उन्होंने हमेशा जनता के सामने स्पष्ट किया कि वे किसी भी रोमांटिक रिश्ते को आपस में शेयर नहीं कर रहे हैं।

इस राजकुमारी को दिल दे बैठे थे अटल बिहारी वाजपेयी, लेकिन विवाह से क्यों किया था इंकार

फिरोज गांधी के नहीं बल्कि इस शख्स के बेटे थे संजय गांधी! पढ़ें चौंका देने वाली सच्चाई

लेकिन यह बात बहुत लोगों को को पता नहीं है कि जब मायावती को उनके पिता ने छोड़ दिया था, तब वह कांशीराम के साथ रहीं और दोनों के बीच एक रिश्ता भी था।

मायावती के व्यवहार से हमेशा ऐसा लगता था कि कांशी राम एक मेंटर से अधिक थे क्योंकि कांशीराम जब किसी और के करीब आने की कोशिश करते थे तो मायावती असुरक्षित महसूस करते थी।

Related News