भारतीय एयर फाॅर्स की ताबड़तोड़ जवाब देही से पाकिस्तान बोखलाया हुआ है। आज सुबह ही पाकिस्तान के विमान ने भारतीय लड़ाकू विमान पर हमला कर विमान को क्षतिग्रस्त कर दिया। बताया जा रहा है, इस हमले में हमारे भारतीय सेना के दो जवान शहीद हुए वहीं पाक के एक विमान को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। दोनों देशो के बढ़ते आक्रोश और गुस्से को देखते हुए सरकार ने दिल्ली , यूपी, जम्मू कश्मीर , आगरा, बरेली, लखनऊ, अयोध्या, गोरखपुर, मेरठ, वाराणसी , इलाहाबाद और पंजाब जैसे प्रमुख शहरों में सतर्कता बरतने के कड़े निर्देश दिए है। बिगड़ते हालातों को देखते हुए सरकार ने कई एयरपोर्ट सेवा भी अभी बंद कर दी है। इसमें मुख्य तौर पर भारत और पाकिस्तान की सीमा से जुड़े एयरपोर्ट और एयरस्पेस पर सरकार ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

इन जगह पर ख़ास इंतजाम -
सरकार ने यूपी में भी हाई अलर्ट कर दिया है। यूपी के डीजीपी ने प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस कप्तानों, आईजी और एडीजी को निर्देश दिए हैं कि सार्वजनिक स्थानों पर कड़ी चौकसी रखे। महत्वपूर्ण धार्मिक स्थानों और पर्यटन स्थल पर और कुंभ में लगे सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए है।

मुख्य राज्यों में अलर्ट -
यह निर्देश खुफिया एजेंसियों की ओर से आया है। जिससे दिल्ली , यूपी, जम्मू कश्मीर , आगरा, बरेली, लखनऊ, अयोध्या, गोरखपुर, मेरठ, वाराणसी , इलाहाबाद और पंजाब जैसे प्रमुख शहरों में सतर्कता बरतने के कड़े निर्देश दिए है। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि जिस तरह से भारतीय एयर फ़ोर्स ने पाकिस्तान की सीमा में जाकर जैश के कैंप को तबाह किया है , पाकिस्तान भी ऐसी ही कुछ घटना घटित कर सकता है। जिसके चलते ये हाई अलर्ट जारी किया गया है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली के बाजार, मॉल्स व वीआईपी जगहों , प्रतिष्ठानों, प्रतिष्ठित स्थलों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जगह-जगह पिकेट लगाकर 24 घंटे चेकिंग के आदेश दिए जा रहे है।

Related News