नई दिल्ली: पीएम केयर फंड इन दिनों फिर से सुर्खियों में है। पीएम केयर फंड के संबंध में सार्वजनिक की गई जानकारी के अनुसार, इस फंड के बनने के बाद पहले पांच दिनों में इसने 3,076 करोड़ रुपये एकत्र किए। अब इस बारे में एक और बड़ी जानकारी सामने आई है। पीएम कार्स के बनने के बाद पीएम मोदी ने सबसे पहले 2.25 लाख रुपये का योगदान दिया।

27 मार्च को कोरोना महामारी से निपटने के लिए 2.25 लाख रुपये के शुरुआती दान के साथ फंड का गठन किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, देश के लोगों ने 31 मार्च, 2020 तक पहले पांच दिनों में इस फंड को 3,075.8 करोड़ रुपये दिए थे। हालांकि, पूर्व में पीएम मोदी का योगदान रहा है। चाहे वह बालिका शिक्षा का मुद्दा हो या गंगा सफाई का। अब तक, पीएम मोदी ने 103 करोड़ रुपये से अधिक का दान दिया है।

वर्ष 2019 में, पीएम मोदी ने कुंभ में काम करने वाले स्वच्छता कर्मियों को अपनी व्यक्तिगत बचत में से 21 लाख रुपये दान किए। दक्षिण कोरिया में, पीएम मोदी को आत्मा शांति पुरस्कार दिया गया था। इसके तुरंत बाद, पीएम मोदी ने गंगा की सफाई के लिए 1.3 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दान करने की घोषणा की। इसके अलावा, हाल ही में उन्हें मिले स्मृति चिन्ह को नीलाम किया गया, जिसमें 3.40 करोड़ रुपये एकत्र हुए। यह राशि नमामि गंगे अभियान को भी दी जा रही है।

Related News