ट्रंप भारत के दौरे पर आए हैं और ऐसे में नगर निगम उनके स्वागत के लिए आसपास के माहौल को सजाकर और साफ सुथरा किया, लेकिन क्या आपको पता है, ट्रम्प के दौरे में भी भारत की विरोधी पार्टियों के द्वारा काफी अफवाह फैलाई गई हैं जिनका लोगों के ऊपर बुरा असर पड़ रहा है, अहमदाबाद नगर निगम के द्वारा लगभग 100 करोड रुपए खर्च करके साफ सफाई का कार्यक्रम किया जा रहा है, विरोधी पार्टियां कह रही है कि यह सब करोड रुपए बर्बाद किए जा रहे हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि कांग्रेस के शासनकाल में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भारत के दौरे पर आए थे, और इस दौरान 16 करोड़ डॉलर का खर्च हुआ था भारत की तरफ से. और यह सारा खर्च सरकारी खजाने से कांग्रेस पार्टी ने किया था।

लेकिन भारत के अहमदाबाद नगर निगम के द्वारा डोनाल्ड ट्रंप के दौरे की वजह से साफ सफाई में खर्च किया जाएगा, इस सब का भुगतान अमेरिका करेगा. क्योंकि अमेरिका संयुक्त राष्ट्र संघ का शीर्ष मेंबर है इसलिए वह किसी भी देश में अपने राष्ट्रपति को दौरे पर भेजता है तो संपूर्ण खर्च खुद ही उठाता है। भारत में डोनाल्ड ट्रंप के दौरे पर खर्च किया गया पैसा अमेरिका के द्वारा दिया जा रहा है।

Related News