राजद चीफ लालू यादव का बचपन गरीबी में ही बीता। बिहार के गोपालगंज जिले में मौजूद एक छोटे से गांव फुलवरिया में जन्मे लालू यादव के परिवार को कभी कभी दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं होती थी। गांव के स्कूल में पढ़ने के साथ साथ लालू यादव सुबह-शाम गाय भैंस भी चराते थे। लालू यादव ने 25 साल की उम्र में 14 साल की राबड़ी देवी से शादी की। लालू यादव के कुल 9 बच्चे हैं, जिन्में दो बेटे तथा सात बेटियां है। 1 जून 1973 को जब लालू यादव ने राबड़ी देवी से शादी की, उस वक्त उन्हें राजनीति में कोई पहचानता भी नहीं था।

इतंजार खत्म! अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया ऐतिहासिक फैसला, पढ़ें जानकारी

भारत के इस चमत्कारी मंदिर में भरी गर्मी के मौसम में भी रहती है जमा देने वाली ठंड, कारण हैरान कर देगा

एक टेलीविजन कार्यक्रम के दौरान अपनी शादी के दिनों की बात करते हुए राबड़ी देवी ने कहा था कि वह एक अमीर घर से थी, जबकि लालू यादव के घर में एक-एक पैसे की तंगी थी। जो घर था वह भी झोपड़ी का था।

मोदी और राहुल एक दिन में खाने पर खर्च कर देते हैं इतना, जान लीजिए

लालू यादव के कथनानुसार, जब कभी तेज बरसात होती थी तो पूरा घर ही झरना बन जाया करता था। लेकिन इस बात का राबड़ी के दिल में कभी कोई मलाल नहीं रहा। इसी बात के चलते लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी के दीवाने थे।

राबड़ी देवी कहती हैं कि 14 साल की उम्र में मेरी अरेंज मैरिज हुई थी, लेकिन हंगामा तो ऐसे हुआ था जैसे कि लव मैरिज हो। जहां राबड़ी देवी अमीर घर से थीं, वहीं लालू यादव को अपनी हर जरूरत पूरी करने के लिए सोचना पड़ता था।

Related News