सुप्रीम कोर्ट ने रोड रेज के एक मामले में क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल की कठोर सजा का ऐलान किया है। अदालत ने पीड़ित परिवार को 1988 के नवजोत सिंह सिद्धू रोड रेज मामले में सजा के मुद्दे पर पुनर्विचार याचिका दायर करने की भी अनुमति दे दी है। आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू का जन्म 20 अक्टूबर, 1963 को पवित्र शहर, अमृतसर, पंजाब, भारत में सरदार बलवंत सिंह और निर्मल सिद्धू के घर हुआ था। नवजोत सिंह सिद्धू भारत में एक बहुत प्रसिद्ध व्यक्तित्व हैं। वह एक सेवानिवृत्त क्रिकेटर हैं, जिन्होंने लगभग 16 वर्षों तक भारतीय राष्ट्रीय टीम (1983-1999 तक) के लिए खेला है।

उनके पिता भी एक अच्छे क्रिकेटर थे और उन्होंने हमेशा अपने बेटे को भारत के लिए खेलते हुए देखने का सपना देखा था। सिद्धू क्रिकेट में अच्छे थे और उन्होंने बचपन से ही अपनी रुचि दिखाई है। वह एक क्रिकेटर के रूप में सफल हुए और बाद में उन्होंने 2004 में भारतीय जनता पार्टी के साथ राजनीति में प्रवेश किया।

सिद्धू की कुल संपत्ति

नवजोत सिंह सिद्धू की कुल संपत्ति $6 मिलियन या 45 करोड़ INR (लगभग) है। वह एक बहुत ही सफल राजनेता और टेलीविजन व्यक्तित्व हैं। वह एक रिटायर्ड क्रिकेटर भी हैं और रिटायरमेंट के बाद उन्होंने लंबे समय तक कमेंटेटर के तौर पर काम किया है। उन्होंने कुछ कॉमेडी शो में जज के रूप में काम किया है और वह पहले कपिल शर्मा शो के नियमित सदस्य थे।

इस मामले में हुई जेल

27 दिसंबर, 1988 को पटियाला में एक विवाद हुआ था और इस विवाद में ही नवजोत सिंह को सजा हुई है। ये विवाद पार्किंग को लेकर था। पीड़ित और दो अन्य लोग बैंक से पैसे निकालने जा रहे थे। सड़क पर उन्होंने सिद्धू की जिप्सी देखी और उसे हटाने के लिए कहा। इसके बाद बहस शुरू हो गई थी। आरोप था कि इस दौरान सिद्धू ने पीड़ित के साथ मारपीट की और मौके से गायब हो गए। पीड़ित को अस्पताल ले जाने के बाद मृत घोषित कर दिया गया था। इसी मामले ही सिद्धू को अब सजा सुनाई गई है।

Related News