दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम 8 फरवरी को आने के बाद यह स्पष्ट हो गया कि दिल्ली में एक बार फिर से केजरीवाल की सरकार बनेगी 70 विधानसभा सीटों में से केजरीवाल की पार्टी ने 62 सीटें जीती तथा 8 सीटें भाजपा के खाते में गई। वहीं कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला। फिलहाल केजरीवाल ने प्रचंड बहुमत के बाद भी बीजेपी के 8 विधायकों को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है जिसे लेकर जनता ने उनकी तारीफ भी की है।

केजरीवाल ने अब बीजेपी के विधायकों के बारे में एक बड़ा ऐलान किया है, लोगों के भारी बहुमत के बावजूद, उनकी भी प्रशंसा की। आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा था कि किसी भी बाहरी मुख्यमंत्री और विपक्षी पार्टी के नेताओं को इस समय शपथ लेने के लिए नहीं बुलाया जाएगा। लेकिन अब पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया है।

इतना ही नहीं, भारी बहुमत के बावजूद, केजरीवाल ने भाजपा के 8 विधायकों के शपथ ग्रहण के निमंत्रण की घोषणा की। आम तौर पर, कुछ नेता गठबंधन सरकार के गठन के बाद गठबंधन के विधायकों को आमंत्रित करते हैं। लेकिन भारी बहुमत के बावजूद, केजरीवाल ने भाजपा विधायकों को शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है।

Related News