नई दिल्ली: पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य मंगलवार को कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र में बीकेपी के बूथ सम्मेलन और पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन समारोह में पहुंचे. नड्डा ने यहां कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जहां कल सामने बैठे कार्यकर्ता मंच पर राज्य का नेतृत्व कर सकते हैं. ये कांग्रेस की पार्टियां नहीं हैं जहां आगे बढ़ने के लिए आपको एक परिवार (गांधी परिवार) में पैदा होना जरूरी है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि पथ के पथिक रुकें नहीं, हमेशा चलते रहें. हमारा लक्ष्य पार्टी को सशक्त बनाना है। हम भाग्यशाली हैं कि हम भाजपा के इस भव्य कार्यालय को देख रहे हैं। लेकिन इस भव्य इमारत के पीछे उन पार्टी कार्यकर्ताओं का योगदान है जो 10 साल पहले किराए के कमरे में पार्टी की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे थे. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूज्य अटल बिहारी वाजपेयी ने एक बात कही थी- असिद्धांत की राजनीति मौत का जाल है. आजादी के बाद एक ऐसी पार्टी है जो मूल्यों और आदर्शों के आगे अपना सब कुछ न्यौछावर कर देती है और देश है भाजपा।



सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महामारी में लोगों की मदद के लिए बीजेपी कार्यकर्ता आगे आए हैं. यह पीएम मोदी और जेपी नड्डा की प्रेरणा से ही संभव हो पाया। दूसरे दलों के लोग घरों में बैठे थे. भाजपा के लिए एक व्यक्ति नहीं, बल्कि राष्ट्र सर्वोपरि है। जब पूरी दुनिया कोरोना से परेशान थी। जब लोग जान बचाने की कोशिश कर रहे थे, भाजपा कार्यकर्ता अपने जीवन की परवाह किए बिना मानवता की रक्षा के लिए समर्पित भावना के साथ काम कर रहा था।

Related News