जयपुर की पूर्व राजमाता गायत्री देवी और जय सिंह क तो हम सभी जानते है और साथ ही उनकी लव स्टोरी जोकि बहुत ही अनखोरी रही थी। लेकिन आज हम दीया कुमारी और नरेंद्र सिंह की प्रेम कहानी भी दुनिया भर में मशहूर रही है। दीया कुमारी अपनी शादी को किसी परिकथा से कम नहीं मानती थीं। जयपुर के राज घराने की बेटी दीया और नरेंद्र की दोस्ती और प्रेम का रिश्ता काफी उतार चढ़ाव वाला रहा है।

खबर ऐसी है कि दीया-नरेंद्र ने 1994 में आर्य समाज मंदिर में शादी की थी, फिर कोर्ट में रजिस्ट्रेशन करवाया था। लेकिन आपसी रिश्ते में उतार चढ़ाव की वजह से दोनों का साथ रहना मुश्किल हो रहा था, इसलिए जयपुर के गांधी नगर की फैमिली कोर्ट में दीया और नरेंद्र ने 6 सितंबर को तलाक की अर्जी लगाई थी। महज 36 दिन में कोर्ट ने उनका तलाक मंगलवार को मंजूर कर लिया।

खबरों के अनुसार 24 साल तक रहा दीया और नरेंद्र रिस्ता। दीया के शब्दों में पेरेंट्स को बिना बताए शादी कर ली, क्योकि उनके इस रिश्ते के खिलाप थे उनके परिवार वाले। 6 सालों के साथ के बाद 1994 में आर्य समाज में शादी कर ली। फिर कोर्ट में रजिस्ट्रेशन करवाया। सार्वजनिक तौर पर अगस्त 1997 में दिया का विवाह और रिसेप्शन हुआ। विवाह की घोषणा के बाद से ही धमकियों का सिलसिला शुरू हो गया। किडनैपिंग और सुसाइड स्क्वाड भेजने की धमकियां भी मिलीं। कहा जाता है कि दीया की इसी पसंद की वजह से ब्रिगेडियर भवानी सिंह ने राजपूत सभा के अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था और समाज से दूरी बना ली थी क्योंकि राजपूत समाज दीया के इस कदम से नाराज था।

Related News