आपको जानकारी के लिए बता दें कि अप्रैल-मई के महीने में भारत में लोकसभा चुनाव होने हैं। इस बात की चर्चा पाकिस्तान में भी जारी है। अभी हाल में पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने बयान दिया है कि भारत की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले पाकिस्‍तान में सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दे सकती है।

पाकिस्‍तान के अखबार द एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून में प्रकाशित खबर के मुताबिक, रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा कि हालिया तीन विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है, चूंकि लोकसभा चुनावों में उसे हार का सामना नहीं करना पड़े इसलिए वह सर्जिकल स्‍ट्राइक का सहारा ले सकती है।

गुरुवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान राशिद शेख ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को अपने वोट बैंक को संतुष्ट करना है, ऐसे समय में इस सरकार से केवल पाकिस्‍तान विरोधी कैंपेन की ही उम्मीद की जा सकती है। एलओसी पर तनाव बढ़ रहा है, साल 2019 भी मोदी सरकार अपनी चुनावी तैयारियों की बेचैनी को सर्जिकल स्‍ट्राइक के जरिए कम कर सकती है।

प्रधानमंत्री इमरान खान भी कह चुके हैं यह बात
पिछले दिनों इमरान खान ने कहा था कि मोदी सरकार आगामी चुनावों में जीत हासिल करने के लिए पाकिस्तान विरोधी एजेंडे को ही आगे बढ़ाएगी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान 2019 में भारत में होने वाले लोकसभा चुनावों के खत्म होने का इंतजार करेगा।

गौरतलब है कि 29 सितंबर 2016 को इंडियन आर्मी ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दिया था। दरअसल भारत ने उरी में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले का सीधा जवाब दिया था। सर्जिकल स्‍ट्राइक में इंडियन आर्मी के स्‍पेशल कमांडो ने आतंकवादियों के सात ठिकानों को तबाह कर दिया था।

Related News