इंदिरा गांधी देश की प्रधानमंत्री रह चुकी हैं और उन्हें आयरन लेडी के रूप में जाना जाता था। लेकिन उनके व्यक्तित्व का ऐसा पहलू भी सामने आया है, जिससे पता चलता है कि उनमें आम भारतीय महिला का दिल भी बसता था।

दरअसल, आरपीजी ग्रुप के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने एक ट्वीट किया है, जिसमे इंदिरा गांधी द्वारा टाटा संस के पूर्व चेयरमैन जेआरडी टाटा काे लिखा पत्र भी शेयर किया है।

पांच जुलाई 1973 को ये पत्र लिखा गया और उन्होंने ये पत्र उद्योगपति को लिखा था जिसमे उनकी मित्रता दिखाई देती है। अब ये पत्र काफी वायरल हो रहा है। इस पत्र ने इंदिरा गांधी ने लिखा, मैं आपके दिए गए परफ्यूम से रोमांचित हूं। बहुत बहुत धन्यवाद। मैं आमतौर पर परफ्यूम का इस्तेमाल नहीं करती। शानो-शौकत की दुनिया से भी मैं इतनी कटी हुई हूं कि मुझे इसके बारे में पता नहीं था। लेकिन अब से मैं इसका निश्चित रूप से प्रयोग करूंगी। आप जब भी मुझसे मिलना चाहें निस्संकोच मिलें। कृपया लिखित रूप में सूचित कर दें, जब आप आना चाहते हैं। आप कोई विचार व्यक्त करना चाहते हैं, तो बेधड़क लिखें। चाहे वह बात मेरे अनुकूल हो या आलोचनात्मक। आपको और थेली (जेआरडी की पत्नी) को शुभकामनाओं के साथ। आपकी विश्वस्त, इंदिरा गांधी।


हर्ष गोयनका इंटरनेट पर रोजमर्रा की घटनाओं से लेकर पुराने संदर्भों तक काफी कुछ ट्वीट करते आए हैं। अब उनके फ़ॉलोअर्स और अधिक बढ़ जाएंगे। अमूमन उनके ट्वीट में इस तरह की रोचक बातें रहती हैं, जो आपको सुनहरे अतीत से रूबरू करा देंगी।

Related News