दोस्तों, आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से जारी स्नाइपर अटैक को देखते हुए इंडियन आर्मी के उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि यदि भारत को नुकसान पहुंचाया तो पाकिस्तान को कड़ी सजा दी जाएगी। लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को संघर्ष विराम उल्लंघन का मुहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

बता दें कि पाकिस्तानी सेना के स्नाइपर अटैक से पिछले सप्ताह तीन जवान शहीद हुए और एक पोर्टर की भी मौत हो चुकी है। इन घटनाओं को देखते हुए उत्तर कमान के चीफ की ओर से यह सख्त बयान सामने आया है।

दरअसल लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने पाक को यह चेतावनी ऊधमपुर में सेना के गुडविल स्कूलों की ओर से आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए दी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना को यह साफ संदेश दिया जा चुका है कि यदि पाक ऐसी गतिविधियों को अंजाम देता है तो उसे उसी की भाषा में जवाब दिया जाए।

उन्होंने कहा कि भारतीय सीमा रेखा पर पाकिस्तान की ओर से स्नाइपर हमले कर रहा है। इस बारे में हम पाक अफसरों से विरोध दर्ज करा रहे हैं। पाकिस्तान की सेना जब भी संघर्ष विराम का उल्लंघन करती है, उसे माकूल जवाब मिलता है। हमारी सेना अभी तक पाकिस्तानी घुसपैठ के सारे प्रयास विफल करने में सफल रही है।

गौरतलब है कि साल 1998 से ही कश्मीर में भारतीय सेना गुडविल स्कूल चला रही है। इन 45 स्कूलों में करीब 15 हजार बच्चों को शिक्षा दी जा रही है। शुक्रवार को गुडविल स्कूल के 24 शिक्षकों को भारतीय सेना के उत्तरी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सम्मानित किया।

Related News