बता दें कि ऑपरेशन ऑलआउट के तहत इंडियन आर्मी को कश्मीर घाटी में एक बड़ी कामयाबी मिली है। सेना और सुरक्षाबलों ने पुलवामा के अवंतिपोरा में हुए एनकाउंटर में 6 आतंकियों को मार गिराया है।

राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसओजी ने संयुक्त अभियान चलाया। जैसे ही यह टीमें संदिग्ध स्थल पर पहुंची, वहां छुपा आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में 6 आतंकी मारे गए। बताया जा रहा है कि मुठभेड में आतंकी जाकिर मूसा के संगठन का डिप्टी चीफ सोलिहा उर्फ रेहान खान भी मारा गया है। मारे गए सभी आतंकी जाकिर मूसा गुट के हैं। बता दें कि जाकिर मूसा जम्मू-कश्मीर में सक्रिय अल-कायदा की नई शाखा अंसार गजवत-उल-हिंद का मुखिया है।

स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आज सुबह खुफिया जानकारी मिलने के बाद से ही दक्षिण कश्मीर के अवंतिपुरा इलाके के आरामपुरा गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू कर दिया था। तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

पुलिस महानिरीक्षक स्वयं प्रकाश पाणि के मुताबिक, मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए। इस मुठभेड़ में प्रमुख आतंकी सोलिहा भी मारा गया है। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं। सबसे बड़ी बात कि इस मुठभेड़ में कोई भी आम नागरिक हताहत नहीं हुआ है और न ही किसी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस साल पाकिस्तान की ओर से कश्मीर में आतंकी घुसपैठ कराने की घटनाओं में भी इजाफा हुआ है। साल 2018 बीतने में अभी 10 दिन बाकी हैं, अब तक 59 बार घुसपैठ की कोशिश की गई, जिसमें कुल 302 आतंकवादी शामिल थे। पाकिस्तान की तरफ से 1562 बार फ़ायरिंग की जा चुकी है, जिसमें छोटे हथियारों से लेकर 120 मिमी. के मोर्टार से फायरिंग की गई है।

Related News