दोस्तों, इस बात से दुनिया वाकिफ है कि भारतीय सेना अपने दुश्मनों के लिए यमराज के समान है। लेकिन मानवीय मूल्यों को सहेजने में भी इंडियन आर्मी के जांबाजों का कोई जवाब नहीं है। जी हां, दिल को छू लेने वाली यह घटना पुलवामा के अवंतिपोरा में एनकाउंटर के दौरान देखने को मिली। रविवार की शाम सेना को सूचना मिली थी कि अवंतिपोरा में दो आतंकी छुपे हैं। जब सेना ने पूरी तैयारी के साथ एनकाउंटर शुरू किया तब पता चला कि उनके सामने जैश ए मोहम्‍मद का एक पाकिस्‍तानी आतंकी है तथा दूसरा आतंकी सोहेल लोन है।

सेना ने इस एनकाउंटर में पाकिस्तानी आतंकी को ढेर कर दिया, जबकि आतंकी सोहेल लोन को जिंदा पकड़ लिया। दरअसल सेना ने इस आतंकी की मां से वादा किया था कि उसे जिंदा ही पकड़ा जाएगा।

कर्नल समर राघव के मुताबिक, सोहेल लोन करीब 4 महीने पहले आतंकी संगठन से जुड़ा था। तब उसकी मां और बहन ने सोहेल से घर लौटने की अपील की थी। इसी दौरान सेना ने उसकी मां से वादा किया था कि अगर उनके बेटे के साथ एनकाउंटर हुआ तो उसे जिंदा पकड़ा जाएगा।

अवंतिपोरा में एनकाउंटर के दौरान आतंकी सोहेल लोन ने सेना के जवानों पर जबरदस्त फायरिंग की थी, बावजूद इसके इंडियन आर्मी ने उसकी मां से किया हुआ वादा निभाया और उसे जिंदा पकड़ा।

Related News