रांची: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) स्कूली बच्चों के बीच टी-शर्ट, मिठाई और टॉफियां बांटने और रघुबर दास सरकार के कार्यकाल के दौरान महान गायिका सुनिधि चौहान के शो में हुई गड़बड़ी की जांच करेगा. सीएम हेमंत सोरेन ने इस जांच की इजाजत दे दी है. दरअसल, वर्ष 2016 में झारखंड राज्य स्थापना दिवस यानी 13-15 नवंबर के अवसर पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में गायिका सुनिधि चौहान के समारोह में अनियमितता और स्कूली बच्चों में टी-शर्ट, मिठाई और टॉफियां बांटने की शिकायत मिली थी. प्रकाश में आया। इसकी जांच अब एसीबी करेगी। मेस पर सुनवाई के लिए झारखंड हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका विचाराधीन है।

एसीबी जांच के आदेश पर तत्कालीन सीएम रघुवर दास ने हमला बोला है. भाजपा नेता ने कहा है कि हेमंत सरकार 'खिसियानी बिली खंबा नौचे...' की उक्ति पर चलती दिख रही है, भाजपा ने उनके नेतृत्व में पांच साल की ईमानदार सरकार और ईमानदार प्रशासन दिया है। इसके बाद भी अगर किसी को लगता है कि कुछ गलत हुआ है तो वह किसी भी जांच का स्वागत करता है. शुद्ध सोना लौ से नहीं डरता।



इसी बयान में रघुवर दास ने आगे कहा कि सोरेन सरकार ने खुद विधानसभा में स्वीकार किया था कि घटना में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. पूर्व मुख्यमंत्री का कहना है कि उन्होंने हाल के दिनों में हेमंत सोरेन की सरकार में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कुछ गंभीर सवाल उठाए थे, इसलिए सरकार उनके आरोपों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. भाजपा नेता ने कहा कि ऐसा लगता है कि जिस व्यक्ति ने साधन को निशाना बनाया था, उसने आरोप लगाया था, उसने सही जगह पर प्रहार किया है।

Related News