पिछले दिनों पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तभी से गहरा तनाव चल रहा है। इस हमले में हमारे CRPF के जवानों पर हुए नृशंस आतंकी हमले में 40 से ज़्यादा जवान शहीद हुए थे। जिसके बाद से ही पुरे भारत में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा और आक्रोश के साथ लगातार इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देने की मांग उठ रही थी। इसी मामले का मुँह तोड़ जवाब आज मोदी सर्कार ने दे दिया है। आज सुबह 3 बजे भारतीय वायुसेना ने अपनी नियंत्रण रेखा (LoC) पारकर आतंकी कैंप को बुरी तरह ध्वस्त कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि वायुसेना विमान ने आतंकीयों के कैंप पर एक हजार किलोग्राम के बम गिराए है। जिसके चलते आतंकी कैंप पूरी तरह से ध्वस्त हो गए है। भारतीय लड़ाकू विमान मिराज 2000 के समूह ने LoC को पारकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी कैंप पर जमकर बमबारी की है। उसे पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। आतंकी कैंप पर 1000 किलो के बम गिराए गए। जानकारी के अनुसार इस अभियान में भारतीय वायुसेना विमान के करीब 12 मिराज विमानों ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में मौजूद जैश-ए-मोहम्‍मद के ठिकानों पर हमला किया है। इस हमले के बाद पाक में खलबली मच गयी है।

300 आतंकियों के मारे जाने की खबर -
जानकारी के अनुसार भारतीय वायुसेना विमान सेना के 12 मिराज ने विमान ने पाकिस्तान के बालाकोट में हमला बोल दिया। जानकारी के मुताबिक एयरफोर्स के 12 मिराज जेट्स पीओके के बालाकोट तक दाखिल हुए और यहां पर उन्‍होंने जैश के ठिकानों पर हमला किया। करीब 1000 किलोग्राम बम LoC को पारकर पार आतंकी कैंप पर गिरा दिए है। हमले में जैश के ठिकानें पूरी तरह से तबाह हो गए है। इस हमले में लगभग 300 आतंकियों के मारे जाने की सुचना है। आपको बता दे कि जैश का सबसे बड़ा ट्रेनिंग कैंप पाक के बालाकोट खैबर पख्‍तूनख्‍वा में स्थित है। इसी इलाके में जैश का सबसे बड़ा ट्रेनिंग कैंप है। ऐसे में भारतीय वायुसेना विमान स्‍ट्राइक को बड़ी कामयाबी मान सकते है।

संयुक्त राष्ट्र को पत्र -
कुछ दिनों पहले पाकिस्तान चिंता में आए पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखकर भारत की शिकायत करी थी। इसमें कुरैशी ने भारत पर आरोप लगाया था कि उनका देश शांति चाहता है लेकिन भारत युद्ध की तैयारी कर रहा है। पिछले दिनों की घटना यह थी कि देश में 14 फरवरी को हुए जम्मू-कश्मीर के पुलवाम आतंकी हमले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक सैनिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में एक साथ जा रहे थे। जवान अपनी छुट्टियां बिता कर अपने काम पर वापस लौट रहे थे। वहीं जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर अवंतिपोरा नाम के इलाके में इस काफिले पर ये भयानक आतंकी हमला कर दिया गया। जिसके वजह से पूरा देश शोक में था। देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस घटना का मुंहतोड़ जवाब मांग रही थी।

Related News