नई दिल्ली: दुर्गा पूजा के दौरान हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ के बाद बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हमले की खबरें आई हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट में कहा, "अगर हमले नहीं रुके तो भारत को बांग्लादेश पर हमला करना चाहिए।"

गौरतलब है कि बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान कुछ अज्ञात मुस्लिम कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की थी, जिससे वहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। लगातार हमले की खबर पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया, 'बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार नहीं रुके तो भारत को बांग्लादेश पर हमला करना चाहिए. स्वामी जहां बांग्लादेश पर हमला करने की बात कर रहे हैं, वहीं बांग्लादेश के गृह मंत्री ने हमलों को पूर्व नियोजित बताया है. ।''



बांग्लादेश में हुए दंगों के बीच, देश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने रविवार को कहा कि दुर्गा पूजा पंडालों पर हमले "पूर्व नियोजित" थे। इसका मकसद देश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना था। उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि यह हमला एक निहित समूह द्वारा उकसाया गया कार्य था।" असदुज्जमान ने बांग्लादेश में हिंसा के सिलसिले में पुलिस द्वारा 4,000 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद यह बयान दिया।

Related News