लोकसभा चुनाव-2019 के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती की सियासी ताकत बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। यही बड़ी वजह है कि मायावती को देश के 4 बड़े राजनीतिक दलों की ओर से गठबंधन का प्रस्ताव दिया गया है। दोस्तों, आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि गठबंधन का प्रस्ताव देने वालों की सूची में अब बीजेपी का नाम भी शामिल हो चुका है।

बता दें कि अभी हाल में ही योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने बसपा मुखिया मायावती को भारतीय जनता पार्टी के खेेमे में शामिल होने का प्रस्ताव दिया है। बीजेपी के नेता मोहसिन रजा का यह बयान उस वक्त आया है जब मायावती ने ऐलान किया है कि सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही वह लोकसभा तथा विधानसभा चुनावों में महागठबंधन में शामिल होंगी।

इस बात को सभी जानते हैं कि बसपा से गठबंधन करने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं।

इसी बीच रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले द्वारा मायावती को एनडीए गठबंधन में शामिल होने का प्रस्ताव दे चुके हैं। जहां तक शिवपाल यादव की पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की बात है, उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ गठबंधन के सभी विकल्प खुला रख छोड़ा है। यह बात हमेशा मुस्कुराते रहने वाले नेता शिवपाल सिंह यादव ने कही है।

Related News