भारत में कोरोना के मामले लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं और दूसरी लहर भारत के लिए बेहद ही खतरनाक साबित हो रही है। दुनिया भर में सबसे अधिक मामले भारत में ही आ रहे हैं और इस मुश्किल समय में पाकिस्तान ने दुश्मनी भुला कर मदद का हाथ बढ़ाया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान में कहा है, ‘कोरोना वायरस महामारी की इस संकट की घड़ी में हम भारत के साथ हैं। पाकिस्तान मदद के तौर पर भारत को वेंटिलेटर, बाईपैप मशीनें, डिजिटल एक्सरे मशीन, पीपीई किट और जरूरी मेडिकल सामान देना चाहता है। भारत को मदद जल्द से जल्द पहुंच सके, इसके लिए दोनों देश मिलकर काम कर सकते हैं। दोनों देश मिलकर महामारी से सामने आई चुनौतियों का सामना करने के लिए भी संभावित तरीके तलाश सकते हैं।'


इमरान भी जता चुके हैं चिंता
पाकिस्तान की ओर से पेशकश से पहले इमरान खान भी भारत में बढ़ते कोरोना वायरस प्रकोप के कारण चिंता जता चुके हैं। उन्होने शनिवार को ट्वीट कर भारत के साथ एकजुटता जाहिर की। उन्होंने कहा था कि हमें मानवता के साथ मिलकर इस वैश्विक चुनौती से लड़ना होगा।

ईधी फाउंडेशन ने भी बढ़ाया मदद का हाथ
इससे पहले पाकिस्तान के ईधी वेलफेयर ट्रस्ट ने भारत को 50 एंबुलेंस और स्वास्थ्यकर्मियों को भारत भेजने की पेशकश की थी। उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिख कर ये पेशकश करने के बारे में कहा था और ये भी कहा कि इस मुश्किल घड़ी में भारत की मदद करने को तत्पर है।

Related News