निर्भया कांड को लेकर आए दिन कुछ न कुछ न्य देखने को मिल रहा है , 7 जनवरी पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों आरोपियों के फांसी के लिए डेथ वारंट कर दिया तो ऐसा लगा कि अब सात साल बाद निर्भया को इंसाफ मिल जायेगा लेकिन उनके बाद भी कुछ न कुछ अड़चन आ रहा है , लेकिन अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को निर्भया केस के दोषी मुकेश कुमार की दया याचिका खारिज कर दी।

मुकेश ने मंगलवार शाम राष्ट्रपति को दया याचिका भेजी थी। इस बीच, दोषियों की फांसी अटकने को लेकर पीड़ित की मां आशा देवी ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि मेरी बच्ची की मौत के साथ लगातार खिलवाड़ किया जा रहा है। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे फांसी देने का आदेश दिया था।

पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 जनवरी को निर्भया के चारों दुष्कर्मियों अक्षय, पवन, मुकेश और विनय के खिलाफ डेथ वॉरंट जारी कर दिया था। इसमें आदेश दिया गया कि दोषियों को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे तिहाड़ जेल में फांसी पर चढ़ाया जाए। इसके बाद दो दोषियों मुकेश और विनय ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर की। सुप्रीम कोर्ट ने 14 जनवरी को दोनों की याचिका खारिज कर दी।

Related News