इस साल के विधानसभा चुनाव से पहले ही पश्चिम बंगाल में राजनीति अपने चरम पर है। एक तरफ बीजेपी की ममता बनर्जी भी अलग तरीके से दबाव बढ़ा रही हैं। वहीं, ममता बनर्जी भी भाजपा पर दबाव बढ़ाने की तैयारी में हैं। जिसमें ममता बनर्जी उन किसानों के समर्थन में सामने आई हैं जो वर्तमान में तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

इसके अलावा, ममता बनर्जी इन तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाने के लिए आने वाले दिनों में विधान सभा का एक विशेष सत्र बुलाने की तैयारी में हैं। वर्तमान में, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पांडिचेरी और केरल ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है।

ममता बनर्जी ने कहा, "केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में एक प्रस्ताव पारित करने के लिए आने वाले दिनों में विधानसभा का एक सत्र बुलाया जाएगा।" हम किसानों के तीन बिलों को वापस लेने की मांग के साथ खड़े हैं। इन तीनों विधेयकों को देश के किसानों के हित में वापस लेना चाहिए।

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी किसान योजना को लागू करने के लिए राज्य सरकार की तत्परता का संकेत देते हुए कहा कि उन्होंने केंद्र से उन किसानों का विवरण मांगा था जिन्होंने केंद्र सरकार के पोर्टल पर इस योजना के लिए पंजीकरण कराया था।

Related News