प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल शनिवार को पूरा हो रहा है, इस खास अवसर पर पीएम मोदी ने देश की जनता के नाम एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि यदि सामान्य स्थिति होती तो मुझे आपके बीच आकर आपके दर्शन का सौभाग्य मिलता, लेकिन कोरोना की वजह से जो परिस्थितियां बनी हैं उनमें, इस पत्र के द्वारा आपका आशीर्वाद लेने आया हूं। वैसे इस अवसर में आज हम आपको पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में बताने जा रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने 6 साल के कार्यकाल में भारत की पूरी तस्वीर बदल दी।


धारा 370 :- मोदी सरकार का जो अब तक का सबसे बड़ा फैसला माना गया है वह है कश्मीर से धारा 370 को हटाना इसी के साथ जम्मू-कश्मीर में देश के वो सभी कानून लागू हो गए, जिन्हें 70 साल तक लागू नहीं किया जा सका था साथ ही जम्मू-कश्मीर का अलग झंडा हटाकर अब वहां के सरकारी दफ्तरों में तिरंगा लहराने लगा।

नागरिकता बिल :- नागरिकता संशोधन कानून के तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को भारत में नागरिकता का अधिकार मिल गया यानी इन देशों के हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई जो सालों से शरणार्थी की जिंदगी जीने को मजबूर थे उन्हें भारत की नागरिकता प्राप्त करने का अधिकार मिल गया।

जानिए कौन है पीएम मोदी के परिवार में, जो अबतक जी रहे हैं गुमनामी का जीवन

राममंदिर :- देश के सबसे बड़े कानूनी विवाद, अयोध्या विवाद का हल भी मोदी सरकार 2.0 के पहले छह महीने में ही हो गया सालों से कोर्ट की कार्रवाई में उलझे भगवान राम को सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिला और 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले ने अयोध्या में रामजन्मभूमि को ही राम का जन्म का स्थान माना कोर्ट के आदेश के बाद मोदी सरकार ने राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन कर दिया तीर्थ क्षेत्र के गठन के साथ ही अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू हो चुका है।

ऑटो चलाकर परिवार का पेट भरते हैं PM मोदी के भाई, जानिए क्या है भाई की कहानी

तीन तलाक :- मुस्लिमों के द्वारा किया जाने वाला तीन तलाक नरेंद्र मोदी सरकार पूरी तरह से खत्म कर दिया इसके बाद में मुस्लिम महिलाएं मोदी सरकार का गुणगान करने से पीछे नहीं रही।

Related News