जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से वहां के हालात को बिगाड़ने के लिए आतंकवादी हमले करने की फिराक में है। भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कई आतंकवादी संगठनों ने इसकी आलोचना की थी और हमले करने की धमकी भी दी थी। जम्मू-कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से वहां के हालात को सामान्य बनाने के लिए भारतीय सेना, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस मिलकर काम कर रही हैं।

वही पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, क्योंकि हाल के दिनों में कच्छ के रण के जरिए भी पाकिस्तान से आतंकवादी घुसपैठ होने की चेतावनी दी गई है। लेकिन अब ऐसा हुआ तो अब पाकिस्तान की खैर नहीं क्योकि अंदर घुसकर कुछ बड़ा करने की है तैयारी का रहा है।


भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सीमा पार से जारी आतंकी गतिविधियों बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान ने बालाकोट कैंप में आतंकियों को फिर से सक्रिय कर दिया है, लेकिन सेना आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर के माहौल का दुरुपयोग नहीं करने देगी। आतंकियों के साथ ज्यादा देर तक लुकाछिपी का खेल नहीं चलेगा। उन्होंने साफ कहा यदि इसके लिए हमें सीमा पार करनी पड़ी तो हम वह भी करेंगे।

Related News