पाकिस्तान कैसे आतंकवादियों को प्रायोजित करता है और उनका पोषण करता है यह दुनिया में कहीं भी छिपा नहीं है। आलम यह है कि इमरान खान सरकार के मंत्री खुद स्वीकार कर रहे हैं कि तालिबान आतंकियों के परिवार पाकिस्तान में रह रहे हैं। अफगानिस्तान में बढ़ती हिंसा के बीच पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा है कि अफगान तालिबान आतंकियों के परिवार राजधानी इस्लामाबाद के मशहूर इलाकों समेत विभिन्न इलाकों में रहते हैं और कभी-कभी उनका इलाज स्थानीय अस्पतालों में होता है।

Pakistan's Home Minister Sheikh Rashid said- India cut off our electricity  to divert attention from farmer movement

टोलो न्यूज के मुताबिक, शेख राशिद ने यह भी कहा कि तालिबान का इलाज किया जाता है। उनकी टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब तालिबान के आक्रामक रुख के कारण पिछले कुछ हफ्तों में अफगानिस्तान में भारी हिंसा हुई है।पाकिस्तान ने अफगान नेताओं के इन आरोपों का लगातार खंडन किया है कि तालिबान अफगानिस्तान में विद्रोही गतिविधियों को निर्देशित करने और आगे बढ़ाने के लिए पाकिस्तानी क्षेत्र का उपयोग करता है।

पाकिस्तान के निजी टीवी चैनल जियो न्यूज पर रविवार को प्रसारित एक इंटरव्यू में गृह मंत्री शेख राशिद ने कहा, 'पाकिस्तान में रावत, लोही भर, बहारा कहू और तरनोल जैसे इलाकों में तालिबान परिवार यहां रहते हैं. उन्होंने कहा कि कभी-कभी उनका शरीर यहां आ जाता है और वे यहां इलाज के लिए भी आते हैं। पाकिस्तानी गृह मंत्री द्वारा बताए गए इलाकों को इस्लामाबाद का प्रसिद्ध उपनगर कहा जाता है।

Pakistan S Interior Minister Sheikh Rashid Ahmed Said Families Of  Afghanistan S Taliban Live In Islamabad - खुल गई पाकिस्तान की पोल:  इस्लामाबाद में रहते हैं तालिबानी आतंकियों के परिवार ...

राशिद ने उर्दू चैनल से कहा, "कभी-कभी उनके (लड़ाकों के) शव अस्पताल लाए जाते हैं, कभी-कभी वे यहां इलाज के लिए आते हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान पर अक्सर अफगान तालिबान आतंकवादियों को पनाह देने और समर्थन करने का आरोप लगता रहा है। जो पिछले दो दशकों से अफगान सरकार से लड़ रहे हैं। पाकिस्तान के किसी भी शीर्ष मंत्री और वरिष्ठ राजनेताओं द्वारा इसे स्वीकार करना दुर्लभ है।

Related News